Also Read
दाड़लाघाट में अदाणी ने 9.01 रुपये भाड़े का दिया प्रस्ताव, ट्रक ऑपरेटर 12 पर अड़े
अदाणी कंपनी ने प्रति टन 9.01 रुपये प्रति किलोमीटर मालभाड़ा देने का अनौपचारिक प्रस्ताव रखा, जिसे ट्रक ऑपरेटरों ने नकार दिया। ऑपरेटरों ने कहा कि पहले वे 10.20 रुपये लेने को तैयार थे, लेकिन अब 12 रुपये से कम नहीं लेंगे।
सीमेंट ढुलाई मालभाड़ा विवाद के 57 दिन बाद बुधवार को पहली बार दाड़लाघाट में अदाणी समूह और ट्रक ऑपरेटरों के बीच चली दो दौर की बैठक बेनतीजा रही। अदाणी कंपनी ने प्रति टन 9.01 रुपये प्रति किलोमीटर मालभाड़ा देने का अनौपचारिक प्रस्ताव रखा, जिसे ट्रक ऑपरेटरों ने नकार दिया। ऑपरेटरों ने कहा कि पहले वे 10.20 रुपये लेने को तैयार थे, लेकिन अब 12 रुपये से कम नहीं लेंगे।
गौर हो कि इस मामले में प्रदेश सरकार के दिलचस्पी न लेने के चलते अब सीमेंट कंपनी प्रबंधन और ट्रक ऑपरेटर खुद वार्ता कर रहे हैं। इससे पहले गत दिनों पंचकूला में बरमाणा और दाड़लाघाट के ट्रक ऑपरेटरों के साथ कंपनी प्रबंधकों ने वार्ता की थी। इसके बाद बरमाणा में भी वार्ता हुई। अब बुधवार को दाड़लाघाट में पहले दौर की बैठक सुबह 11:00 बजे हुई। ढाई घंटे चली बैठक में अदाणी कंपनी ने ऑपरेटरों को पहले 8.50 रुपये पहाड़ी व 6.50 रुपये मैदानी इलाकों के रेट बताए। ऑपरेटर नहीं मानें तो 9.01 रुपये का अनौपचारिक प्रस्ताव भी दिया। ट्रक ऑपरेटरों ने उसे भी मानने से इन्कार कर दिया।
दूसरे दौर की बैठक शाम 4:30 बजे के बाद हुई। बैठक में कोर कमेटी के सदस्यों ने अदाणी कंपनी के अधिकारियों से चर्चा की, लेकिन बात नहीं बनी। वार्ता फेल होने के बाद ऑपरेटरों के चार प्रतिनिधियों ने 2010 में तय मालभाड़े का फार्मूला भी कंपनी प्रबंधकों को समझाया। बैठक में अदाणी समूह के नार्थ लॉजिस्टिक हेड नीलेश श्रीवास्तव, निर्माण अधिकारी अंबुजा मनोज जिंदल के अलावा दाड़लाघाट के ट्रक ऑपरेटरों की आठ सभाओं के सदस्यों ने भाग लिया। बाघल लैंड लूजर के पूर्व प्रधान रामकृष्ण शर्मा ने बताया कि अदाणी कंपनी ने मालभाड़े की दरें काफी कम बताईं, जो स्वीकार नहीं हैं। एसडीटीओ के कोषाध्यक्ष राम कृष्ण बंसल ने कहा कि बैठक विफल रही।